लाइव रूले में जीतने का सबसे अच्छा तरीका

रूले एक वास्तविक दुनिया कैसीनो के साथ-साथ एक ऑनलाइन कैसीनो में सबसे प्रसिद्ध और आकर्षक खेलों में से एक है। हालांकि, बहुत कम लोग वास्तव में जानते हैं कि पहिया को कैसे हराया जाए और लाइव रूले में जीत। वे अपनी मेहनत की कमाई के साथ बहुत आसानी से भाग लेते हैं, एक ऐसे खेल में जीतने की कोशिश कर रहे हैं जिनके बारे में वे सब कुछ नहीं जानते हैं। सभी ध्यान केंद्रित करने और एक जीत बनाने के लिए इच्छाशक्ति के बावजूद, कई जुआरी अपने रूले गेम को रणनीतिक बनाने में विफल रहते हैं और इसलिए बड़े नहीं जीतते हैं।

हम पर सभी केसिनो रूले में जीतने के लिए कुछ उपयोगी बिंदुओं को साझा करके ऐसे सभी गुमराह और भ्रमित खिलाड़ियों की मदद करने के लिए यहां हैं। भारत में ऑनलाइन कैसीनो में क्रैकिंग रूले पर हमें क्या साझा करना है।

अच्छी तरह से खेलते हैं

रूले सरल आंकड़े और बाधाओं के साथ काम करने के अलावा और कुछ नहीं है। आप जितनी अधिक संख्याएँ शर्त लगाते हैं, उतनी ही बड़ी आपके जीतने की संभावना होती है। लेकिन एक फ़्लिपसाइड है। आप जितनी अधिक संख्याएँ शर्त लगाते हैं, उतनी ही छोटी राशि आपके द्वारा जीतती है, क्योंकि यह केवल एक नंबर है जो आपको जीत सकता है जबकि आपके शेष दांव डीलर के पास जाते हैं। तो यह वास्तव में मौका या बाधाओं, और भुगतान के बीच एक झगड़ा है। यहाँ हम क्या सलाह देते हैं।

केवल एक नंबर पर अपना दांव लगाने के बजाय, बोर्ड पर कई नंबरों को शामिल करने के लिए अपनी शर्त को विभाजित करें, एक पूरी पंक्ति, स्तंभ, चार संख्याओं का एक चौराहा आदि।

रूलेट विविधताओं को जानें

यूरोपीय रूलेट सिंगल ज़ीरो रूलेट है जबकि अमेरिकन रूले एक डबल शून्य खेल है। नौसिखिया खिलाड़ियों का मानना है कि दो हरे रंग की जेब उन्हें जीतने का दोगुना मौका देती है। जबकि, यह वास्तव में सटीक विपरीत है। खिलाड़ियों को एकल शून्य या यूरोपीय रूले में लाभ होता है, जबकि कैसिनो एक अमेरिकी रूले सेट-अप में लाभान्वित होता है। विशेष रूप से शुरुआती लोगों के लिए, हम निश्चित रूप से यूरोपीय रूले की सलाह देते हैं। अतिरिक्त डबल शून्य शर्त को छोड़कर टेबल, पेआउट और गेम सभी समान हैं।

संख्या के बाहर दांव लगाना

जबकि यह रणनीति शुरुआती लोगों के लिए कुछ अपेक्षाकृत आसान जीत हासिल करने के लिए उपयोगी है, यह अनुभवी रूले खिलाड़ियों के लिए भी मददगार है, जो कि कुछ पक्षों को संख्या ग्रिड से अलग कर देता है। रंगों पर सट्टेबाजी, विषम/यहां तक कि संयोजनों, 1-18 या 19-36 और इस तरह के अन्य बाधाओं से खिलाड़ी को जीतने का 50 प्रतिशत मौका मिलता है।

ये दांव आपको खेल में आसानी करते हैं और संख्याओं के साथ बड़े लक्ष्य को अलग करने के लिए एक चल रही रणनीति हो सकती है। जबकि यहां आपका दांव केवल दोगुना हो गया है, उन संख्याओं की तुलना में जहां आप अपना दांव 36 गुना जीतते हैं, यह अभी भी एक उचित प्रस्ताव है।

प्रगतिशील दांव से बचना चाहिए

यदि आप एक राउंड में जीतते हैं, तो प्रवृत्ति यह है कि आप अगले में अपनी दांव राशि बढ़ाएंगे। यह बहुत जोखिम भरा हो सकता है, क्योंकि यह आपके जीतने की संभावना नहीं बदलता है। एक राउंड जीतने का मतलब यह नहीं है कि आपके पास अगले जीतने की अधिक संभावना है। प्रत्येक स्पिन दूसरे से स्वतंत्र है। आपके दांव को बढ़ाने से निश्चित रूप से आपका जोखिम बढ़ जाता है, इसलिए बुद्धिमानी से खेलें।

अपने बैंकरोल के अनुसार खेलें

अपने पड़ोसी को जो कुछ भी कर रहा है, उससे मत जाओ। चिप्स के अपने ढेर के प्रति सचेत रहें, जब आपके पास खेल में रहने के लिए कम चिप्स हो और अपने बैंक को अच्छी तरह से प्रबंधित करने के लिए कम खेलें। जितना आप पेट नहीं कर सकते हैं उससे ज्यादा शर्त न करें। सतर्क और बुद्धिमान बनें, जैसा कि आप जुआ खेल रहे हैं वह आपकी मेहनत की कमाई है।
हमें उम्मीद है कि उपरोक्त पॉइंटर्स आपके अगले रूले स्पिन की मदद करने में उपयोगी हैं!

संबंधित आलेख